दोस्ती, एक सलोना और सुहाना अहसास है, दोस्ती स्टेटस

 चाँद की दोस्ती रात से सुबह तक,

सूरज की दोस्ती सुबह से शाम तक,

पर हमारी दोस्ती पहली मुलाक़ात से,


आखरी सांस तक.हर कोई मेरा दोस्त नही

और मेरे दोस्त जैसा



कोई दोस्त नही.सच्चा दोस्त मिलना बहुत मुश्किल है

मैं खुद हैरान हूँ

आप लोगो ने मुझे ढूंढ कैसे लिया


.कुदरत का नियम है कि

मित्र और चित्र अगर दिल से बनाओ


तो उनके रंग ज़रूर निखर जाते है.दोस्ती नहीं है किसी दौलत की मोहताज

कृष्ण के अलावा



कौन सी दौलत थी सुदामा के पास.कौन कहता है दोस्ती बर्बाद करती है,

निभाने मिल जाए तो दुनिया याद करती है.दोस्त है मेरा बहारों जैसा,


दिल है उसका दिलदारों जैसा,

बहोत दोस्त नही रखते हम मगर,

मेरा एक ही दोस्त है हजारों जैसा.छोटे से दिल में गम बहुत हैं,


जिंदगी में मिले जख्म बहुत हैं,

मार ही डालती कब की ये दुनिया हमे,



कमबख्त दोस्तों की दुआओं में दम बहुत है.हमारे तो दोस्त भी किसी

जादुई ताबीज से कम नही,

गले लगाते ही सारे गम

खींच लेते हैं.

No comments