Har Mahadev Status | Mahakal Status in Hindi (2023)

Har Mahadev Status | Mahakal Status in Hindi (2023)

हर हर महादेव दोस्तों! आज हम आपसे साझा करने वाले हैं बाबा महादेव, महाकाल स्टेटस हिंदी में। भगवान भोलेनाथ भुत-भावन, डमरू बजाने बजाने वाले, गले में सर्प लपेटने वाले हैं, त्रिकाल-दर्शी कंठ में जहर ग्रहण करने वाले, भांग और गांजा के दम भूकने वाले महाकाल हैं।

प्रति सोमवार को भगवान भोलेनाथ का वार होता हैं। देश में प्रभु की महिमा सबसे न्यारी हैं, भक्तों में उत्साह और उमंग सबसे ज्यादा महाशिवरात्रि और सावन महीने में नजर आता हैं।

Har Mahadev

इस सावन ख़ास आपके पवित्रता और भक्ति के नाम एक मनोहर विश्वास के साथ प्रभु भोलेनाथ के उत्कृष्ट सुविचार जो आपको अपने भक्ति और शक्ति (शिव) से जोड़ेंगे। यहाँ बहुत ही सु-व्यवस्थित ढंग से महाकाल स्टेटस, हर हर महादेव स्टेटस, भोलेनाथ स्टेटस, और महादेव कोट्स शेयर किये हैं।

जीवन पर लिखे गए खुबसूरत सुविचार जो आपकी जिंदगी बदल दे.

Here Assortment of Best Mahakal Status in Hindi, Har Mahadev Status, Bholenath Status, Ruler Shiva Statements, Mahadev Statements, Mahakal Demeanor Status, Jai Mahakal Status, Mahadev Contemplations, Bholenath Status, Mahakal Status Pictures, Mahadev Status, New Mahakal Status, Sawan Status, Shivratri Status, Mahadev Shayari, Mahakal Shayari, Monday Status, and so forth.

Significant Guidance: इस पोस्ट में पब्लिश सभी इमेजेज पूरी तरह कॉपीराइट नियमों से सुरक्षित हैं कृपया यहाँ से किसी भी इमेजेज को अपने वेबसाइट में पब्लिश करने की कोशिश न करे यह गूगल के और इस वेबसाइट के पालिसी के खिलाप हैं।

आप यहाँ उपस्थित सभी इमेजेज को अपने सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म के लिए उपयोग कर सकते हैं उसके लिए किसी भी तरह का बाध्य नही हैं लेकिन कृपया वेबसाइट के टैग, या LOGO को एडिट कर या डिलीट कर कही भी शेयर न करे यह एक दंडनीय अपराध हैं इसके लिए गूगल आपको पेनल्टी भी दे सकता हैं। Bless your heart!

Mahadev Statements in Hindi | महादेव कोट्स

अकाल मृत्यु वो मरे जो काम करे चांडाल का

काल भी उसका क्या बिगाड़े जो भक्त हो महाकाल का।

 

ना जीने की खुशी, ना मौत का गम,

जब तक हैं दम

महादेव के भक्त रहेंगे हम।

 

जिनके रोम -रोम में शिव हैं, वहीं विष पिया करते हैं,

जमाना उन्हें क्या जलायेंगा, जो श्रृंगार ही अंगार से करते हैं।

 

जो समय की चाल हैं, अपने भक्तों की ढाल हैं,

पल में बदल दे सृष्टि को, वो महाकाल हैं।

 

गरज उठे गगन सारा, समंदर छोड़े अपना किनारा,

हिल जाये जहान सारा, जब गूंजे महाकाल का नारा।

 

मैं चूम लू मौत को अगर मेरी एक प्रार्थना वो स्वीकारती हो,

बस मेरी चिता की राख से बाबा महाकाल भस्मा आरती हो।

 

कैसे कह दूँ कि

मेरी हर दुआ बेअसर हो गयी

मैं जब जब भी रोया,

मेरे भोले बाबा को खबर हो गयी।

 

अरे खाक मजा हैं जीने में

जब तक महाकाल न बसे सीने में।

हर हर महादेव !

 

शिव की ज्योति से नूर मिलता है, सबके दिलों को सुरूर मिलता है

जो भी जाता है भोले बाबा के द्वार, उसे कुछ न कुछ ज़रूर मिलता है।

 

कोई मुझसे मेरा सब कुछ छीन सकता हैं,

पर महाकाल की दीवानगी, मुझसे कोई नही छीन सकता।

 

तू आपना देख, मेरा महादेव हैं।

हर हर महादेव !

 

जो पाप का रास्ता छोड़ देते हैं

महादेव उसे खुद से जोड़ लेते हैं।

 

इस दर के तो हम सब दीवाने हैं

क्योकि हम सब महाकाल वाले हैं।

हर हर महादेव !

 

अंगार नही फौलाद हैं हम

बाबा महाकाल के दास हैं हम।

जय श्री महाकाल !

 

सिर उठा के चलते हैं महादेव की मेहरबानी हैं

भोलेनाथ की भक्ति करना मेरे जीवन की कहानी हैं।

जय श्री महाकाल !

 

जिस समस्या का न कोई उपाय

उसका हल सिर्फ ॐ नमः शिवाय।

बोल बम बम भोले !

 

धोखा देना तो इंशान की फितरत में हैं

साथ तो हमेशा मेरा, मेरे महादेव देते हैं।

हर हर महादेव !

 

पागल सा बच्चा हूँ पर दिल से सच्चा हूँ

थोड़ा सा आवारा हूँ पर भोलेनाथ का दीवाना हूँ।

हर हर महादेव !

 

घनघोर अँधेरा ओढ़कर मैं जन जीवन से दूर हूँ

श्मशान में हूँ नाचता मैं मृत्यु का गुरुर हूँ।

 

बस इतनी कृपा बनाए रखना भोलेनाथ

ये मस्तक तेरे सिवा किसी और के आगे ना झुके।

ॐ नमः शिवाय !

 

हे महाकाल !

तुम एक वो अहसास हो

जिसके लिए दुनियां के सारे लफ्ज कम पड़ जाते हैं।

हर हर महादेव !

 

ना गिनकर देता हैं, ना तोलकर देता हैं

जब भी मेरा महादेव देता हैं, दिल खोल क�

No comments